कोई तो ले सुध, अनाज बेचने 4 दिन से भूखे प्यासे डटे हैं किसान

Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc

भिंड। किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। समय पर खरीदी नहीं होने की वजह से अन्नदाता खासे परेशान हैं। किराए से ट्रैक्टर लेकर आए किसान चार-चार दिन से अपना अनाज बेचने वेयर हाउस के सामने डेरा डाले हुए हैं, लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है।

इन दिनों किसानों की अनाज खरीदी का सीजन चल रहा है। लेकिन भिंड के किसानों के लिए अनाज बेचना किसी जंग लड़ने से कम नहीं है। भिंड मुख्यालय पर सरकारी वेयर हाउस के बाहर किसान अपना अनाज लेकर चार-चार दिनों से डेरा डाले हुए हैं लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी किसानों की फसल खरीदने का नंबर नहीं आ पा रहा है।

नंबर के इतजार में पीते चार दिन
कुछ किसान तो ऐसे हैं जो किराए का वाहन लेकर आए हैं। रोज के हिसाब से वाहन का भाड़ा भी लग रहा है, लेकिन अनाज के बिकने का नंबर नहीं लग पा रहा है। पीने के पानी की व्यवस्था के लिए किसान को खुद ही इंतजाम करना पड़ रहे हैं। भूखे-प्यासे इन किसानों के लिए सरकार की तरफ से कोई इंतजाम नहीं है।

कैसे भी बिक जाए अनाज
कुछ किसानों को तो नंबर भी मिल चुका है लेकिन खरीदी का कार्य जिस गति से हो रहा है। उसे देखकर वे परेशान हैं कि कब तक में अनाज बिक पाएगा। सरकार किसानों के अच्छे दिन का दावा कर रही है और इस प्रदेश का किसान सिर्फ इन दावो को बेबस होकर सुनने के लिए मजबूर है।

114 total views, 1 views today

Related posts: