जम्मू कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पांच आतंकी ढेर

सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पांच आतंकी ढेर
Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc
सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पांच आतंकी ढेर
सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पांच आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पांच आतंकी ढेर

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने आज कश्मीर के बडगाम और सोपोर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया। इसके साथ ही वादी में जारी आप्रेशन आॅल आउट में मरने वाले आतंकियों की संख्या भी 200 का आंकड़ा पार कर गई है। इन दोनों मुठभेड़ों में दो सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हो गए, जबकि आतंकियों के समर्थन में हिंसा पर उतरी भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस के बल प्रयोग में तीन लोग जख्मी हुए।
इस बीच, संबंधित प्रशासन ने शरारती तत्वों के मंसूबों को नाकाम बनाने और अफवाहों पर काबू पाने के लिए बडगाम, पुलवामा व सोपोर के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया है। सुबह एक विशेष सूचना पर सेना की 10 गढ़वाल रेजिमेंट के जवानों और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने जिला बढगाम में चरार-ए-शरीफ के साथ सटे फुटलीपोरा में जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया।

सुबह सात बजे के करीब जैसे ही जवान अस्सदुल्लाह नामक एक ग्रामीण के मकान के पास पहुंचे, अंदर छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके साथ ही वहां मुठभेड़ शु़रू हो गई, जिसमें दोपहर दो बजे तक चार आतंकी मारे गए थे और दो मकान तबाह हुए थे। इसी दौरान आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग की चपेट में आकर सिनार अहमद नामक एक युवक गोली लगने से जख्मी हो गया।

अलबत्ता, स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग नारेबाजी करते हुए घरों से बाहर निकल आए। उन्होंने जवानों पर पथराव करते हुए उनके साथ मारपीट का प्रयास किया। इस पर हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियों और आंसूगैस के अलावा हवाई फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा। इसमें ही सिनार जख्मी हुआ। उसके अलावा एक अन्य युवक भी जख्मी हुआ है।

बडगाम में मुठभेड़ शुरू होने के करीब चार घंटे बाद सोपोर के सगीपोरा में भी सेना की 9 पैरा और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही आतंकी ठिकाने की घेराबंदी शुरू की,आतंकियों ने उन पर राइफल ग्रेनेड दागते हुए अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया और 9 पैरा के एक कमांडो समेत दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बडगाम और सोपोर में जारी मुठभेड़ों में पांच आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि फुटलीपोरा में एक या दो आतंकी और छिपे हो सकते हैं।

177 total views, 1 views today

Related posts: