सीएम शिवराज गृह जिले में किसान ने खाया जहर

Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc

मुख्यमंत्री शिवराज के गृह जिले में किसान ने खाया जहर
सीहोर। किसान आंदोलन की आग में झुलसे मप्र में अन्नदाताओं के जिंदगी हारने का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। अब मुख्यमंत्री के गृह जिले में कर्ज के बोझ के तले दबे किसान ने जहर खा लिया। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री के गृह जिले के चचरसी गांव में किसान ने जहर खा लिया। जिसको गंभीर अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के मुताबिक जिले की तहसील आष्टा क्षेत्र में आने वाले चचरसी गांव के किसान ने जहर खा लिया जिसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया जा रहा है कि किसान के पास 3 एकड़ जमीन है जिसमें 4 क्विंटल ही सोयबीन निकला, जिससे वह परेशान था। परिजनों के अनुसार कुछ दिनों से वह परेशान चल रहा है। उन पर सोसायटी का 35 हजार और रिश्तेदारों का 90 हजार का कर्जा भी देना था। जिसको लेकर भी वह चिंतित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में किसानों की आत्महत्याएं थमने का नाम नही ले रही है। कहीं किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे है, तो कहीं खाद बीज नहीं मिलने के कारण खुदकुशी जैसे आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर है। अब तक एक दर्जन से अधिक किसान मुख्यमंत्री के गृह जिले में खुदकुशी कर चुके है। अब एक बार फिर एक किसान ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

180 total views, 2 views today

Related posts: