मप्र से लेकर वाशिंगटन तक गर्मायी सड़कों की सियासत

मप्र, वाशिंगटन, सड़कों की सियासत, CM Shivraj, Better Than Washington Road, Madhya Pradesh, siyasat, congress,
Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc

मप्र से लेकर वाशिंगटन तक गर्मायी सड़कों की सियासत

मप्र की सड़कों का गुणगान कर घिरे शिवराज
– ‘विकास’ के बाद ‘मामा’ पागल हुआ : कांग्रेस
– सोशल मीडिया पर लोगों ने सड़कों की फोटो डालकर कसा तंज

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अमेरिका की सड़कों से राज्य की सड़कों को बेहतर बताए जाने के बयान से राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस ने इसे राजनीतिक मैत्री का उल्लंघन करार देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ई-मेल और ट्वीट कर चौहान पर आपराधिक मामला दर्ज कराने और राजनयिक वीजा रद्द करने की मांग की है। अमेरिका प्रवास पर दिए गए सीएम के इस बयान पर अब खुद शिवराज घिरते नजर आ रहे हैं। प्रदेश में सड़कों की बदहाल स्थिति है, जो किसी से छुपी नहीं है। इसको लेकर कांग्रेस कई बार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी कर चुकी है। वहीं शिवराज के एक मंत्री ने तो यहां तक कहा था कि कुछ सड़कें इसलिए खराब रखी गई हैं, ताकि लोगों को कांग्रेस काल की याद बनी रहे। अब शिवराज ने सड़कों को लेकर जो गुणगान किया है, उस पर कांग्रेस भी हमलावर हो गई है।  कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने शिवराज के इस बयान पर ट्वीट कर तंज कसा है।

-विकास के बाद मामा पागल हुआ : कांग्रेस
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अमेरिका प्रवास के दौरान मध्य प्रदेश की सड़कों को वहां की सड़कों से बेहतर बताने के बयान ने राज्य में सियासी तूफान ला दिया है। विपक्ष का कहना है कि ‘विकास’ के बाद अब ‘मामा’ भी पागल हो गया है।

मप्र, वाशिंगटन, सड़कों की सियासत, CM Shivraj, Better Than Washington Road, Madhya Pradesh, siyasat, congress,
मप्र से लेकर वाशिंगटन तक सड़कों की सियासत
मप्र से लेकर वाशिंगटन तक सड़कों की सियासत
मप्र से लेकर वाशिंगटन तक सड़कों की सियासत

चौहान का यह बयान क्या आया, राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने सड़कों को लेकर चौहान पर हमले तेज कर दिए। एक के बाद एक नेताओं के ट्वीट आने लगे हैं और चौहान पर झूठ बोलने तक का आरोप लग रहा है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, “शिवराज चश्मा यहीं भूल गए या जुमलों की खुमारी उतरी नहीं? ‘विकास’ के बाद अब ‘मामा’ भी पागल हो रहे हैं।” उन्होंने शिवराज के गृह विधानसभा बुधनी की पानी से भरी सड़कों का एक वीडियो भी साझा किया है। यादव ने एक अन्य बाढ़ग्रस्त सड़क की तस्वीर भी साझा की, जिसमें मुख्यमंत्री चौहान को दो पुलिसकर्मी उठाए हुए हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, “मामा, सरकार सड़क पर उतरेगी तभी तो जान पाएगी मध्य प्रदेश की सड़कें बेहतर हैं या वॉशिंगटन की। (वैसे ऐसी सड़क तो पूरे अमेरिका में नहीं होगी)।

शिवराजजी आंखें खोलिए
कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है, सिंधिया लिखते हैं “कोई इनकी आँखों से पट्टी उतारे, -शिवराज जी आंखे खोलिये और सच का सामना कीजिये ये है हकीकत।”

दो दिन में शिवराज के दो झूठ
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि “दो दिन में शिवराज के दो झूठ – पहला मध्यप्रदेश में 50 हजार रुपए तक किसानों को होगा नगद भुगतान होगा और दूसरा शिवराज का झूठ कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं े”

चश्मा यही भूल गए क्या शिवराज
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि “वाशिंगटन से ज्यादा अच्छी सड़कें मप्र में-शिवराज,”चश्मा यहीं भूल गए या जुमलों की खुमारी उतरी नही?” “विकास” के बाद अब “मामा” भी पागल हो रहे है”

 

कमलनाथ ने भी कसा तंज
शिवराज सरकार को अनेखों मुद्दों पर घेरने वाले कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने भी शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है “शिवराज अमेरिका जाकर भी प्रदेश वासियों से झूठ बोलना नहीं छोड़ रहे है”

 

ये कहा था शिवराज ने
शिवराज सिंह चौहान पांच दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं। यहाँ सीएम ने मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से बेहतर बताया है। चौहान ने वाशिंगटन डीसी की सड़कों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा कि जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क यात्रा कि तो मैंने महसूस किया कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं।ह्व शिवराज अमेरिका में एक पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे।

238 total views, 1 views today

Related posts: