मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc

एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी

चीन के हुइ का यान को पछाड़ा
नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं। फोर्ब्स की ओर से रियल टाइम बिलियनर्स की लिस्ट में 42.1 अरब डॉलर यानी करीब 2,717 रुपए की संपत्ति के साथ चीन के हुइ का यान को पछाड़कर एशिया में अमीरों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 1.22 पर्सेंट के इजाफे के साथ 952.30 रुपए के स्तर पर पहुंचने से अंबानी की निजी संपत्ति में 466 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।
दूसरी तरफ चीन के एवरग्रैंडे ग्रुप के चेयरमेन हुइ का यान की संपत्ति 1.28 बिलियन डॉलर घटकर 40.6 अरब डॉलर हो गई है। फिलहाल दुनिया के अमीरों की सूची में अंबानी 14वें स्थान पर हैं। यह सूची कारोबारियों की स्टॉक होल्डिंग और रियल टाइम एसेट्स के आधार पर तैयार की गई है। साल 2017 में मुकेश अंबानी की संपत्ति में बड़ा उछाल आया है। इयर-टू-डेट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 75 पर्सेंट का इजाफा हुआ है।
पिछले ही महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सितंबर तिमाही में बड़ा मुनाफा दर्ज किया था। कंपनी को रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल के रेवेन्यू में बड़े उछाल के चलते यह लाभ हुआ है। कंपनी के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 12.48 पर्सेंट का इजाफा हुआ है। कंपनी को 30 सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में 8,109 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल हुआ है। इससे पहले बीते साल की इसी तिमाही में कंपनी की आय 7,209 करोड़ रुपए थी। गौरतलब है कि बुधवार को ही रिलायस इंडस्ट्रीज 6 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैपिटलाइजेशन वाली भारत की पहली कंपनी बन गई है।

156 total views, 1 views today

Related posts: