मप्र में अब आप के बाद सपा भी भरेगी हुंकार

मप्र में अब आप के बाद सपा भी भरेगी हुंकार
Please follow and like us:
1
https://www.youtube.com/embed/z95RiEFvXbc

मप्र में अब आप के बाद सपा भी भरेगी हुंकार
-सभी 230 विस सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
-तीसरा विकल्प बनने के तैयारी में सपा,
-आम आदमी पार्टी पहले फूंक चुकी है बिगुल

भोपाल। मप्र में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, जिसकी तैयारियों में दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस जुट गए हैं, वहीं तीसरे मोर्चे के रूप में उभर रहे अन्य दलों ने भी ताल ठोक दी है। उप्र में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली सपा अब मप्र का रुख कर रही है और विस चुनाव 2018 की तैयारी कर रही है। इधर, आप ने पहले ही बिगुल फूंक दिया है और चुनावी जमीन तलाशने में महगूल हो गई है। इस तरह से ये दोनों ही पार्टियां मप्र की 230 विधानसभा सीटों पर चुनावी हुंकार भरेंगी और अपने-आपको मजबूत करने के लिए मशक्कत करेंगी।  दरअसल, आम आदमी पार्टी के बाद समाजवादी पार्टी ने भी मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है और तीसरे विकल्प के तौर पर उभरने की कोशिश की है। हाल ही में 5 नवम्बर को अरविंद केजरीवाल ने भोपाल में शंखनाद रैली करके विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है और राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। वहीं अगले महीने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव दो दिन मध्यप्रदेश में डेरा डालने वाले हैं।

– प्रदेश के कई क्षेत्रों में है सपा का जनाधार
हालांकि समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में पिछले कई विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमा चुकी है, लेकिन पार्टी को अब तक कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। मध्यप्रदेश की सीमा से लगे बुंदेलखंड, बघेलखंड और ग्वालियर चंबल इलाके में समाजवादी पार्टी अपनी संभावनाओं को मजबूत करने की कोशिश करती रहती है। इन इलाकों में पार्टी का जनाधार भी बड़ा है।

मप्र में अब आप के बाद सपा भी भरेगी हुंकार
मप्र में अब आप के बाद सपा भी भरेगी हुंकार

– चुनावी रणनीति हो रही तैयार
मध्यप्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव का कहना है कि मप्र समाजवादी पार्टी ने फैसला किया है कि हम सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और किसी भी उपचुनाव में नहीं लड़ेंगे। जहां तक मध्यप्रदेश में सपा की रणनीति की बात करें तो गौरी यादव का कहना है कि आज व्यापारी, मजदूर और कर्मचारी वर्ग सभी परेशान हैं। प्रदेश के लोग चाहते हैं कि तीसरा विकल्प खड़ा हो। गौरी यादव का दावा है कि मध्यप्रदेश में तीसरे विकल्प की पूर्ति सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है।

– मप्र में अखिलेश यादव भी करेंगे जनसभाएं
गौरी यादव ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अगले महीने दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर आने वाले हैं। अपने दो दिन के दौरे में अखिलेश यादव पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद प्रदेश में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए अखिलेश यादव खुद प्रदेश के महत्वपूर्ण शहरों में जनसभाएं करेंगे। जिनमें सागर, रीवा, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल और छिंदवाड़ा शामिल हैं। इन सभाओं में अखिलेश यादव अपने यूपी के मुख्यमंत्री काल की उलब्धियां गिनाएंगे।

172 total views, 1 views today

Related posts: